#Lok Sabha Election 2024: एकनाथ शिंदे ने जारी की शिवसेना के 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, कोल्हापूर में संजय और शाहू महाराज के बीच टक्कर#

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपनी पार्टी शिवसेना के उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी की। आठ प्रत्याशियों की इस सूची में सिर्फ रामटेक क्षेत्र का एक प्रत्याशी बदला गया है, बाकी पुराने सांसदों को ही टिकट दिया गया है।

कोल्हापूर में संजय और शाहू महाराज के बीच टक्कर
एकनाथ शिंदे ने दक्षिण-मध्य मुंबई से राहुल शेवाले, शिरडी से सदाशिव लोखंडे, बुलढाणा से प्रतापराव जाधव, हिंगोली से हेमंत पाटिल, मावल से श्रीरंग बारणे, हातकडंगले से धैर्यशील माने एवं कोल्हापुर से संजय मांडलिक को फिर से मैदान में उतारा है। कोल्हापूर में शिवसेना के संजय की कांग्रेस के शाहू छत्रपती महाराज के बीच टक्कर होगी।

विधायक राजू पारवे को मिला टिकट
रामटेक संसदीय क्षेत्र से इस बार उन्होंने कृपाल तुमाने के स्थान पर उसी क्षेत्र की एक विधानसभा सीट से विधायक राजू पारवे को टिकट दिया है। राजू पारवे बुधवार को ही भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी के साथ अपना नामांकन भर चुके हैं।

महागठबंधन सीटों की घोषणा बाकी
माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे के हिस्से में महायुति की 13 से 14 सीटें आ सकती हैं। अभी भाजपा, शिवसेना शिंदे गुट एवं राकांपा अजीत गुट की महायुति (महागठबंधन) के बीच बंटी सीटों की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन दो दिन पहले ही अजीत पवार ने कहा था कि सीट बंटवारे का 99 प्रतिशत काम हो चुका है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में यह गठबंधन अपनी सीटों की घोषणा कर देगा।