#वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने के दो आरोपी गिरफ्तार, न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया#

हरियाणा के नारनौल में वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने और अधिकारी बनकर दो लाख 52 हजार 500 रुपये ठगने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान वीरेंद्र वासी नंगला जोगिया बल्लभगढ़ फरीदाबाद और जितेंद्र वासी भड़ंकी थाना हसनपुर पलवल के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपियों को पलवल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पीड़ित के 80 हजार रुपये ब्लॉक करवा दिए थे। इसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संबंधित से पत्राचार कर आवश्यक जानकारी हासिल की और आरोपियों का पता लगाकर गिरफ्तार कर लिया है।

मामले की शिकायत महेंद्रगढ़ के रहने वाले एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कराई, जिसमें उसने बताया कि 29 फरवरी को उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आई थी, जिसे शिकायतकर्ता ने उठा लिया था।

वीडियो कॉल में दूसरी तरफ से नग्न अवस्था में एक लड़की थी जो अश्लील हरकत करने लगी। इसके बाद एक मार्च को दोपहर के समय उसके मोबाइल पर एक वीडियो कॉल आई, जिसकी डीपी पर पुलिस अधिकारी की वर्दी में एक व्यक्ति दिखाई दे रहा था, जिसने शिकायतकर्ता से कहा कि वह क्राइम ब्रांच दिल्ली से इंस्पेक्टर बोल रहा है।

उसने कहा कि उसकी व लड़की की न्यूड अवस्था में वीडियो बना है, जिसको वायरल न करने की एवज में रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने 2 लाख 52 हजार 500 रुपये जमा करवा दिए थे।