#UP Board Exam: CCTV कैमरे की निगरानी में 55 केंद्रों पर जांची जाएंगी कॉपियां, 16 से 31 तक चलेगी प्रक्रिया#

यूपी बोर्ड की परीक्षा खत्म हो गई है। आज से कॉपियां मूल्यांकन केंद्रों पर भेजी गई हैं। परीक्षा केंद्रों की तरह मूल्यांकन केंद्रों की निगरानी तीन स्तर पर सीसी कैमरे से होगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय से संबद्ध 15 जिलों में 55 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। वाराणसी में चार केंद्रों में कॉपियां जांचीं जाएंगी। 16 से 31 मार्च तक कॉपियों की जांच की जाएगी।
बोर्ड परीक्षा की जिले के 128 केंद्रों पर परीक्षा कराई गई। जिले के साथ ही बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय और प्रदेश स्तर पर सीसी कैमरे से केंद्रों की निगरानी की जा रही थी। अब मूल्यांकन केंद्रों की निगरानी भी इसी तर्ज पर होगी। क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव विनोद कुमार राय ने बताया कि परिक्षेत्र के वाराणसी समेत 15 जिलों में 55 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। इनकी निगरानी सीसी कैमरे से की जाएगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक अवध किशोर सिंह ने बताया कि जिले के परीक्षा केंद्रों में पहले से ही सीसी कैमरे लगे हैं। उन्हीं में से चार केंद्र मूल्यांकन के लिए बने हैं। इन चारों केंद्रों की निगरानी मूल्यांकन पूरा होने तक की जाएगी। कॉपियां सोमवार से मूल्यांकन के लिए भेजी जाएंगी। मूल्यांकन में लगे शिक्षकों और कर्मचारियों का कार्ड बनाया जाएगा।