#सोशल मीडिया पर जाल में फंसाते, फिर अश्लील वीडियो बनाकर करते ब्लैकमेल; दिल्ली पुलिस ने गैंग का किया भंडाफोड़#

सोशल मीडिया पर अपने जाल में फंसाकर पीड़ितों के साथ लूट करने और उनके अश्लील वीडियो बनाकर धमकाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को उत्तरी जिले की वजीराबाद थाना पुलिस ने पकड़ा है। पकडे़ गए आरोपितों की पहचान एक्र 17 वर्षीय नाबालिग लड़की और 21 वर्षीय हिंमांशु शर्मा उर्फ ध्रुव उर्फ पंडित जी के रूप में हुई है।
उत्तरी जिले के डीसीपी कुमार मीणा ने बताया कि 13 फरवरी को वजीराबाद थाने में एक ज्वैलर ने जबरन वसूली का मामला दर्ज कराया था। इसमें पीड़ित ने बताया था कि पहले एक युवती ने उसे इंस्टाग्राम पर फालो करना शुरू किया, फिर बातचीत कर युवक के बारे में जानकारी जुटाई।
युवक के बारे में जानकारी होने पर की उसकी ज्वैलरी की दुकान है। तीन तोले की सोने की चैन खरीदने और पैसे हाथों-हाथ देने की बात कहकर युवक को 10 फरवरी को अपने बताए पते पर डिलीवरी देने के लिए बुलाया। वहां पहुंचने पर पीड़ित को अपने फ्लैट पर चलकर पैसा देने की बात कहर, वहां पहुंचने पर अपने चार साथियों के साथ मिलकर युवक को मारपीट कर लूट लिया।

आरोपितों ने युवक से तीन तौले की चैन, उसके गले में पहनी हुई दो तोले की चैन सहित हाथों की अंगूठियां भी उतार वाली। इस दौरान पीड़ित युवक को नंगा कर उसका अश्लील विडियों भी बना लिया। इतना ही नहीं पीड़ित से दस लाख रुपये की मांग और की साथ ही उसके एटीएम से भी 25 हजार निकाल लिए।

इसके बाद दबाव बनाकर एक लाख रुपये ऑनलाइन अपने खातों में ट्रांसफर करवा लिए। पुलिस को सूचना देने पर वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दी थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। फुटेज से पहचान कर पुलिस ने 15 फरवरी को नाबालिग लड़की को पकड़ लिया, जिसने पीड़ित से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी। पूछताछ के दौरान नाबालिग ने अपने गैंग के बाकी सदस्यों के नाम बताए।

युवती की निशानदेही पर बाद में पुलिस ने हिमांशु को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में हिमांशु से उसके बाकी साथियों के नाम बताए। पुलिस बाकि आरोपितों की तलाश में लगी है। गैंग की महिलाएं इंस्टाग्राम पर अमीर लोगों से दोस्ती कर उनको अपने जाल में फंसाकर किराए के फ्लैट पर ले जाती थीं। बाद में साथियों के साथ मिलकर जबरन पीड़ितों की अश्लील वीडियो बनाकर उनसे वसूली करते थे। पुलिस पता लगा रही है कि इन लोगों ने कितने लोगों के साथ ऐसे ठगी की।