#दोस्तों की मनमानी पर बिगड़ी बात: दुल्हन ने शादी से किया इनकार… पुलिस भी जा पहुंची, पढ़ें पूरा मामला#

हापुड़ के पिलखुवा थाना क्षेत्र के गांव कस्तला कासमाबाद में आई बरात में देर रात डीजे पर डांस करने को लेकर घराती बरातियों में विवाद हो गया। दोनों ओर से जमकर लात घूंसे चले। आरोप है कि बरात में आए कुछ युवकों ने फायरिंग भी कर दी। बात ऐसी बिगड़ी कि दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने दूल्हे और उसके कुछ रिश्तेदारों को बंधक बना लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे की सजी कार को कब्जे में लेकर पांच लोगों को हिरासत में ले लिया।
बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बनखंडा निवासी युवक की बरात बुधवार की रात पिलखुवा क्षेत्र के गांव कस्तला कासमाबाद में आई थी। ग्रामीणों ने बताया कि जलमाला के दौरान डीजे पर डांस करने को लेकर दूल्हे के दोस्तों और दुल्हन के भाई के बीच मारपीट हो गई, उस समय दोनों पक्षों के रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया। आरोप है कि उसी बात को लेकर फेरों के दौरान दुल्हे के दोस्तों ने एक बार फिर दुल्हन के भाई व उसके साथियों की पिटाई करते हुए हवाई फायरिंग कर दी। जिसमें गांव के आकाश, विकास, विशाल, भूरू समेत पांच युवक घायल हो गए। जिसके क्षुब्ध दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। गहमागहमी के बीच बरात वापस लौट गई, लेकिन दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे और उसके कुछ रिेश्तेदारों को बंधक बना लिया।
गुरुवार दोपहर बाद दोनों पक्षों में बनी सहमति
बात बिगडऩे के बाद दुल्हा दुल्हन के परिजन, रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने दहेज में दिए गए सामान और खर्च को लेकर घूब खींचतान हुई। पुलिस और ग्राम प्रधान भी इस दौरान मौजूद रहे और काफी जिद्दोजहद के बाद शादी में मिले सामान और खर्च हुई नकदी की वापसी पर सहमति बनी है। गांव प्रधान प्रदीप तोमर ने बताया कि आपसी सहमति के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि अभी तक किसी भी पक्ष के द्वारा तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण हवाई फायरिंग की बात कह रहे है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।
मान मनव्वल करते रहे दूल्हा पक्ष के लोग
दूल्हे के दोस्तों ने मनमानी ने अपने ही दोस्त का घर बसने से पहले उजाड़ दिया। चढ़त के दौरान हुई मारपीट को दूल्हे पक्ष के लोगों ने संभाल लिया था। लेकिन फेरों के दौरान एक बार फिर दूल्हे के दोस्त पहुंच गए और फायरिंग कर दी। जिसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। बताया जाता है कि दूल्हा पक्ष के लोग इसके बाद लगातार दुल्हन को घर ले जाने की बात कहते रहे, लेकिन दुल्हन के परिजनों ने साफ इंकार कर दिया।