#Kanpur: संदिग्ध परिस्थितियों में टेनरी कर्मी की मौत, परिजनों का हंगामा…शव रखकर मुआवजे की मांग, जांच शुरू#

कानपुर में जाजमऊ के गज्जूपुरवा स्थित में टेनरी में काम कर रहे एक अधेड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामले में मृतक के परिजनों ने टेनरी के बाहर शव रखकर मुआवजे की मांग कर हंगामा किया। सूचना पर पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
मूलरूप से बिहार पटना के नाम नगर मरियारा निवासी नगीना दास (50) गज्जू पुरवा स्थित टेनरी में काम करते थे। परिवार में पत्नी सुर्मिला और दो बेटियां हैं। जाजमऊ में वह छबीलेपुरवा में किराए पर परिवार के रहते थे। मृतक के छोटे भाई उमल दास ने बताया कि शनिवार सुबह वह टेनरी में काम करने गए थे।

यहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी हालत बिगड़ी, तो साथी कर्मियों ने परिजनों को सूचित किया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजन वापस शव लेकर टेनरी पहुंचे और गेट के बाद शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।
तीन लाख मुआवजा के आश्वासन पर मामला शांत हुआ
उनका आरोप है कि टेनरी में काम करने के दौरान पैर फिसलने से चोट लगने से मौत हुई। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और परिजनों को शांत कराया। फिर टेनरी मालिक से परिजनों की बात कराई। फिर तीन लाख मुआवजा के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।