#Makar Sankranti: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही मकर संक्रांति, सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा; कही ये बात#

पूरे देश में मकर संक्रांति का त्योहार हर्षो उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर श्रद्धालु कई जगहों पर पवित्र डुबकी लगा रहे हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई
उन्होंने कहा कि आज मकर संक्रांति के अवसर पर लोग संगम में स्नान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालु कल से ही खिचड़ी चढ़ा रहे हैं। सीएम योगी ने मीडिया को संबोधित सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाईसीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाईकरते हुए कहा कि मकर संक्रांति के अवसर पर मैं सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। इस पर्व के बाद से हीसीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाईसभी शुभ काम किए जाते हैं।
अलग-अलग नाम से मनाया जाता है मकर संक्रांति
उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति का यह त्योहार पूरे देश में अलग-अलग नामों से मनाया जाता है। इसके उपलक्ष्य में कई तरह के आयोजन होते हैं। कहीं लोहड़ी मनाई जाती है तो कहीं ‘बिहू’ मनाया जाता है। राज्य में संगम के किनारे आज लाखों श्रद्धालु पवित्र डुबकी लगा रहे हैं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग पवित्र नदी तालाब और अन्य स्थानों पर जाते हैं।