#हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद अहमद मट्टू की पुलिस हिरासत 5 दिनों के लिए बढ़ी, 4 जनवरी को हुआ था गिरफ्तार#

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटिव जावेद अहमद मट्टू की पुलिस हिरासत अगले 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार हिजबुल मुजाहिदीन ऑपरेटिव जावेद मट्टू को उसकी हिरासत की अवधि समाप्त होने पर आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। वह कश्मीर में आतंकी हमलों में शामिल रहा था।
बता दें, अभी वह दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की हिरासत में था। वह कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के कई मामलों में शामिल रहा है। जावेद मट्टू उत्तरी कश्मीर, विशेषकर सोपोर, जम्मू-कश्मीर के इलाके में सक्रिय हिजबुल मुजाहिदीन के सात खूंखार आतंकवादियों के गिरोह का अहम सदस्य है। वह A श्रेणी का आतंकवादी है और पिछले 13 वर्षों से अपनी पकड़ से बचता रहा है। A-श्रेणी का जम्मू-कश्मीर का वह एकमात्र जीवित आतंकवादी है।
चार जनवरी को मट्टू हुआ था गिरफ्तार
सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में घायल होने के बाद वह भूमिगत हो गया था और पाक आइएसआई के निर्देश पर नेपाल भाग गया, क्योंकि जम्मू-कश्मीर पुलिस उसका पीछा कर रही थी। जावेद कुछ दिन पहले ही दिल्ली आया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से चार जनवरी को जावेद अहमद मट्टू को गिरफ्तार किया था।