#वाराणसी में कड़ाके की ठंड, 600 मीटर की विजिबिलिटी:#

6 किलोमीटर की रफ्तार से चल रहh हवा, विशेषज्ञ बोल- 2 दिनों तक पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
~~~~~
वाराणसी में आज यानी शुक्रवार को घना कोहरा छाया हुआ हैं। साथ में कड़ाके की ठंडक भी पड़ रही है। घाट हो या सड़क, हर कोई थर-थर कांपते हुए अलाव की ओर भाग रहा है। वहीं, आज भोर से ही इतना घना कोहरा है कि सड़क पर या गंगा में 600 मीटर आगे कुछ भी दिखाई तक नहीं पड़ रहा है। वाराणसी में 3MM बारिश दर्ज किया गया हैं। पारा इस दौरान 14 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है। वहीं, पछुआ हवा भी 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही है।
मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, वाराणसी में बारिश का अनुमान है। साथ ही पूरे दिन बादल जैसी कंडीशन बनी रह सकती है। इस दौरान ठंडक 2 दिन कंट्रोल रहेगी, लेकिन यदि तेज हवा चली तो शीतलहर जोर पकड़ेगा। मौसम विज्ञान विभाग का आकलन है कि 2 दिन बाद वाराणसी में जोरदार ठंडक वाला मौसम होगा।

वाराणसी का AQI 186 पर
बादल और बारिश के साथ ही आज वाराणसी में प्रदूषण का लेवल भी बढ़ गया है। आज शहरी इलाके का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 186 अंक पर है। इससे पहले सप्ताह भर AQI 3 डिजिट में कभी नहीं पहुंचा था। आज वाराणसी की सबसे खराब हवा अर्दली बाजार के इलाके में बह रही है। यहां का AQI 119 प्वाइंट है। जबकि, बाकी के इलाकों में सबसे साफ हवा काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) कैंपस में AQI 75 अंक, मलदहिया में AQI 97 अंक और भेलूपुर में AQI 102 अंक रिकॉर्ड किया गया।