#कुछ लोग सिर्फ पैर की भाषा समझते हैं.. बाल ठाकरे को याद कर बीजेपी ने उद्धव को दी नसीहत#

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं तो वहीं देशभर से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो चुका है. कोई निमंत्रण को लेकर संतुष्ट नहीं है तो कोई यह निर्णय नहीं ले पा रहा है कि वहां जाना है कि नहीं जाना है. इसी कड़ी में राजनीतिक पार्टियों का भी एक दूसरे पर पलटवार जारी है. जी न्यूज के एक खास कार्यक्रम में जब बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी और शिवसेना प्रवक्ता किशोर तिवारी आमने-सामने आए तो उन्होंने एक दूसरे पर जोरदार पलटवार किया है. जब शिवसेना प्रवक्ता किशोर तिवारी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर यह आरोप लगाया कि राम मंदिर मुद्दे को राजनीतिक बना जा रहा है और इस मुद्दे को हाईजैक कर लिया गया है तो सुधांशु त्रिवेदी ने बाल ठाकरे को याद करते हुए तगड़ी नसीहत दे दी.

शिवसेना को तगड़ी नसीहत दे दी
असल में शिवसेना यूबीटी के प्रवक्ता किशोर तिवारी ने जब कहा कि राम मंदिर मुद्दे को हाईजैक कर लिया है. इस पर बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने जवाब देते हुए कहा कि राम भगवान ऐसी चीज यहीं जिनको हाईजैक नहीं किया जा सकता है. यह कहना गलत है. वहीं जब किशोर तिवारी ने कहा कि हमने कांग्रेस से सिर्फ राजनीतिक गठबंधन किया है, हमने हिंदुत्व का मुद्दा नहीं छोड़ा है. इस पर सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि जब आप सरकार में थे तो आपको उदाहरण सेट करना चाहिए था पालघर की घटना के समय आप स्टैंड नहीं दिखा पाए. आपने खुद ही अपनी पात्रता छोड़ दी है. आप अब इस तरह बात कर रहे हैं जैसे वामपंथी और कांग्रेस करते रहते हैं.

‘याद करिए बालासाहेब ठाकरे को जब…’
इसके बाद सुधांशु त्रिवेदी ने यह भी कह दिया कि याद करिए बालासाहेब ठाकरे को जब उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में राम मंदिर के मुद्दे पर जवाब दिया था कि बाबरी गिराने में शिवसेना का हाथ नहीं पैर था. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह जान लीजिए कुछ लोग सिर्फ पैर की भाषा समझते हैं. हालांकि सुधांशु त्रिवेदी ने यह किसके लिए कहा, ये नहीं बताया. लेकिन उन्होंने राम मंदिर पर शिवसेना और उद्धव ठाकरे को नसीहत जरूर दे दी है. सुधांशु त्रिवेदी के इस जवाब के बाद शिवसेना यूबीटी के प्रवक्ता किशोर तिवारी झेंप गए और कहने लगे कि हमने कांग्रेस के साथ समझौता किया है इसका मतलब यह नहीं कि हमने हिंदुत्व का एजेंडा छोड़ दिया है.

कितनी सीटें आपको कांग्रेस देने वाली है?
जब शिवसेना यूबीटी के प्रवक्ता किशोर तिवारी फिर यही दोहराया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ किसलिए गठबंधन किया है तो सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि हमारा आपका गठबंधन दिल से था, दिमाग से नहीं था. लेकिन आपने उसमें भी दिमाग लगाया. लेकिन अब देखते हैं कि गठबंधन चुनाव के समय या कांग्रेस आपको कितनी सीटें देने वाली है. यह मजेदार बहस तब हो रही थी जब बहस के दौरान एंकर राम मोहन शर्मा ने दोनों पार्टियों के प्रवक्ताओं से राम मंदिर मुद्दे पर कई सवाल पूछे. इस दौरान कई अन्य पार्टियों के भी प्रवक्ता मौजूद रहे.