#फ्रॉड कम्पनी शाइन सिटी का एक और जालसाज गिरफ्त में#

आजमगढ़ ब्लाक प्रमुख का प्रतिनिधि है सोनू सिंह उद्धव सिंह उर्फ सोनू हजारों लोगों की गाढ़ी कमाई ठग कर विदेश भाग जाने वाले राशिद नशिम का है चेला

गिरफ्तार:10 दिन की कस्टडी रिमांड पर भेजा, भगौड़े MD राशिद नसीम की फरारी के बाद से संभाल रहा था धंधा

आजमगढ़ जिले के लालगंज तहसील के देवगांव कोतवाली के रहने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि उद्धव सिंह सोनू को ईडी ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने रशीद नसीम और शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कंपनीज के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज की गई लगभग 250 एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी इस मामले में ईडी द्वारा चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले ईडी ने राशिद नसीम की करीबी शशि बाला, अभिषेक सिंह, दुर्गा प्रसाद को गिरफ्तार किया था। उद्धव सिंह सोनू की यह चौथी गिरफ्तारी है। शाइन सिटी द्वारा निवेश के नाम पर जनता से 800-1000 करोड़ रुपये वसूले और भारी रिटर्न ने नाम पर धोखाधड़ी की गई। ईडी की जांच से पता चला कि उधव सिंह को शाइन सिटी समूह की कंपनियों से जमीन खरीद के लिए फर्जी कमीशन और अग्रिम राशि के नाम पर बड़ी रकम मिली थी। जिससे उसने उत्तर प्रदेश, मुंबई, गुजरात में कमर्शियल लैंड और प्रॉपर्टी खरीदी थी। ईडी ने उद्धव सिंह को 10 दिन की कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है।

24 नवंबर को हुई थी छापेमारी
आजमगढ़ जिले के देवगांव क्षेत्र के चेवार गोवर्धनपुर में 24 नवंबर को ED ने छापेमारी की थी। इसके साथ ही मुंबई आवास पर भी छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी के दौरान टीम को ज्वैलरी, नकदी, अत्याधुनिक हथियारों के साथ विदेशी मुद्रा की बरामदगी की भी बात सामने आ रही है। छापेमारी कर रही टीम एक-एक दस्तावेज की बारीकी से जांच कर निकल गई है। इसके साथ ही प्रमुख प्रतिनिधि के मुंबई आवास पर भी छापेमारी की गई थी। लखनऊ में शाइन सिटी के फरार एमडी राशिद नसीम की फरारी के बाद से ही लालगंज ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि उद्धव सिंह सोनू ने शाइन सिटी की कमान संभाल रखी थी। सोनू सिंह को वाराणसी और पूर्वांचल के जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

2022 में EOW को मिले थे साक्ष्य
राजधानी लखनऊ से लेकर वाराणसी समेत कई शहरों में रियल स्टेट में ज्यादा मुनाफे का सपना दिखाकर ठगी करने वाले शाइन सिटी के चेयरमैन राशिद नसीम का धंधा लखनऊ से ब्लाक प्रमुख द्वारा चलाने की जानकारी 2022 में हुई। शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कंपनी के एमडी आसिफ नसीम की गिरफ्तारी के बाद ईओडब्ल्यू को आजमगढ़ के ब्लाक प्रमुख उद्धव सिंह सोनू के खिलाफ अहम साक्ष्य हाथ लगे थे। ईओडब्ल्यू की टीम अब मददगारों की कुंडली तैयार कर रही है। शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कंपनी पर 60 हजार करोड़ रुपये की ठगी का आरोप है। ईओडब्ल्यू ने दुबई में बैठे कंपनी के डायरेक्टर राशिद नसीम को भारत लाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। ED के निशाने पर आया ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि एक ही सीरीज की छह फार्चुनर गाड़ियों के काफिले से चलता है। इन सभी गाड़ियों का अंतिम नंबर 0010 है।