#Delhi News: मध्य प्रदेश से चोरी करने दिल्ली आता था ये गिरोह, एक गलती ने करवाया गिरफ्तार; ऐसे करते थे काम#

दक्षिणी जिला पुलिस ने दिल्ली के घरों और दुकानों में चोरी करने वाले मध्यप्रदेश के एक गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों से चोरी के लाखों रुपये के आभूषण बरामद किए हैं। दक्षिणी जिला उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि मैदानगढ़ी थाने में लाखों रुपये चोरी की एक एफआइआर दर्ज की गई थी। चोरों ने एक दुकान का शटर तोड़कर वारदात को अंजाम दिया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपितों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास के कैमरों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इस दौरान पुलिस ने एक आरोपित की पहचान कर ली।

पुलिस ने आरोपित सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। फिर उसकी निशानदेही पर दो और आरोपित चतुर सिंह और गुड्डू सिंह को हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। शातिर दिल्ली में कई वारदात कर चुके हैं। उनके द्वारा की गई वारदातों का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि गुड्डू सिंह मध्यप्रदेश के दमोह जिला स्थित गांव गोला पट्टी, सुरेंद्र और चतुर सिंह कारकी गांव में रहने वाले हैं।

दुकान से चोरी किए थे लाखों के रुपये के आभूषण
आरोपित ने एक दुकान से सारा सामान चोरी किया था। पुलिस ने आरोपितों से करीब आठ किलो चांदी और 32 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए। इसके अलावा चोरी के 50 हजार रुपये भी बरामद किए गए।

बरामद किए गए सामान में सात सोने की बालियां, दो सोने के लाकेट, तीन सोने की टूटी चेन, 17 चांदी की छोटी मूर्तियां, सात चांदी के सिक्के, नौ चांदी की मूर्तियों की टोपियां, 19 जोड़ी चांदी की पायल, 14 चांदी की कमर बेल्ट, छह चांदी के गिलास सहित चांदी की कटलरी, दो कटोरी और तीन चम्मच, 15 जोड़ी बच्चों की चांदी की चूड़ियां, 10 चांदी की अंगूठियां, चांदी की उंगलियों की अंगूठियों का डिब्बा, कुछ काले सुनहरे और लाल रंग की मोतियों की चेन, पत्थर, टॉप्स, घुंघरी, ताबीज और कुछ अन्य चीजें, 01 लोहे की रॉड का इस्तेमाल दुकान का ताला तोड़ने में सामान बरामद हुआ।

मध्यप्रदेश से दिल्ली में चोरी करने आते थे आरोपी
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपित मध्यप्रदेश से आकर दिल्ली के घरों और दुकानों में चोरी करते थे। वह रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देते थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपित दो दिन पहले ही मध्य प्रदेश से दिल्ली आए थे। यहां पर चोरी करने के बाद वापस मध्यप्रदेश चले जाते थे।

उन्होंने रेकी की और मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वे ट्रेन से भाग रहे थे लेकिन निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर पुलिस कर्मचारियों ने उन्हें पकड़ लिया।