#Video Viral: तीन दिन से भूखा सुदामा पहुंचा पुलिस चौकी, दारोगा से लिपटकर बोला- बीमार मां भी कई दिनों से है भूखी#

मिर्जापुर के अहरौरा में भूख से बिलखते दर-दर भटकते सुदामा की सिसकारियों की गूंज का असर प्रशासन पर भी पड़ा है। मानसिक रूप से बीमार मां और बिलखते सुदामा का आंसू पोछने शुक्रवार को उप जिलाधिकारी चुनार चंद्रभानु सिंह पटिहटा गांव पहुंचे। उसके अच्छे भविष्य की आस बंधाकर प्रशासनिक मदद का आश्वासन दिया।

तीन वर्ष पूर्व पिता नारायण की असामयिक मृत्यु ने सुदामा के सर से पिता का साया छीन लिया। रहने के लिए कच्चा मकान भी गिर गया। सर छुपाने के लिए मां काली मंदिर परिसर में जगह मिली। रही सही कसर उसकी मां किरन की बीमारी ने भी छीन लिया। मानसिक विक्षिप्तता के चलते मां ने भी अपना सुधबुध खो दिया। खाने के भी लाले पड़ गए।

कक्षा छह का छात्र सुदामा पढ़ाई छोड़कर मां का पेट पालने के लिए दर-दर भटकत रहा था। तीन दिनों की भूख ने उसे इतना बेचैन कर दिया कि जब सुदामा इमिलिया चट्टी पुलिस चौकी पहुंचा तो चौकी प्रभारी दिलीप गुप्ता उसे भोजन कराया। यह सोशल मीडिया पर खबर तेजी से वायरल हो रहा था।

अमर उजाला ने भी इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसका संज्ञान जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश पर शुक्रवार को उप जिलाधिकारी चुनार चंद्रभानु सिंह पटिहटा स्थित सुदामा के घर पहुंचे। सच्चाई का आंकलन करने के बाद एसडीएम ने तत्काल राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री बाल कल्याण योजना के तहत लाभान्वित करने का सुदामा को आश्वासन दिया।