#Ghaziabad: मछरी गांव में दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष, तनाव का माहौल, दहशत में लोग#

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव मछरी में बुधवार शाम दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। ट्यूबवेल पर बैठकर गाली-गलौज के विरोध में घटना हुई। इस दौरान पथराव भी हुआ। जिससे अफरा तफरी मच गई। तीन को गंभीर चोट आई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। मौके पर वीडियोग्राफी भी कराई। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। गुरुवार को पूरे दिन गांव की गलियां सुनसान रही। लोगों में दहशत दिखी। एहतियातन पुलिस तैनात है। एक पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने नौ आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गांव मछरी के जयवीर सैनी पुत्र सुक्कन सैनी किसान हैं। उनकी गांव में ही ट्यूबवेल हैं। ट्यूबवेल पर आए दिन दूसरे समुदाय के लोग आकर गाली-गलौज और अश्लील बातें करते हैं, जिससे खेत पर जाती हुए महिला को परेशानी होती है। बुधवार देर शाम उनकी ट्यूबवेल पर गांव के ही इस्माइल, फैजान और अमरेज बैठकर गाली-गलौज कर रहे थे। काफी देर तक जब वे ट्यूबवेल से नहीं गए तो जयवीर ने उनका विरोध किया। वहां से जाने के लिए कहा। आरोप है कि इससे आरोपित भड़क गए और मारपीट शुरू कर दी।

हथियारों से लैस होकर हमला
बीच-बचाव कराने जब जयवीर के स्वजन आए तो आरोपितों ने काल कर अपने नौ- दस साथियों को मौके पर बुला लिया, जो लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंचे और हमला बोल दिया। धारदार हथियार के वार से जयवीर गंभीर रूप से घायल हो गए। बचाव में जयवीर के स्वजन ने लात-घुसे चलाए तो आरोपितों ने उनपर पथराव कर दिया। वहां अफरातफरी मच गई। हंगामे की स्थिति के बीच लोग घबराकर घरों में चले गए।

ग्रामीणों में दहशत
सूचना पर भारी पुलिस बल गांव में पहुंचा और मामला शांत कराया। मौके पर वीडियोग्राफी भी कराई गई। दो आरोपित पुलिस ने हिरासत में ले लिए, जबकि अन्य मौके से फरार हो गए। खूनी संघर्ष को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों में दहशत दिखी। दोनों पक्षों के बीच तनाव बना रहा।

आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी
एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि जयवीर की शिकायत पर इस्माइल, फैजान, अमरेज, सज्जू, आवेज, नासिर अनस, अलीशेर, आमिर के खिलाफ जानलेवा हमला, बलवा समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वीडियो के आधार पर अन्य लोगों के नाम भी मुकदमे में शामिल किये जाएंगे। आरोपितों की तलाश चल रही है। जल्द इनकी गिरफ्तारी होगी।