#आईएफडब्लूजे का दस सदस्यीय दल श्रीलंका रवाना, यूपी से जा रहे तीन वरिष्ठ पत्रकार#

लखनऊ, 30 अक्टूबर, श्री लंका प्रेस एसोसिएशन (एसएलपीए) की वार्षिक आमसभा (एडीएम) की बैठक में शामिल होने भारत के सबसे बड़े पत्रकार संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) का दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कोलंबों के लिए रवाना हो गया है। आईएफडब्लूजे प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी कर रहे हैं। श्री लंका के कोलंबों में आयोजित बैठक का उद्घाटन वहां के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे करेंगे।
एसएलपीए की एजीएम में शामिल होने के आईएफडब्लूजे ने उत्तर प्रदेश से तीन पत्रकारों को चुना है। इसमें यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) के अध्यक्ष व मीडिया मंच के संपादक तेज बहादुर (टीबी) सिंह व पीटीआई के विशेष संवाददाता ज़फर इरशाद शामिल हैं। मीडिया मंच संपादक टीबी सिंह को तीसरी बार एसएलपीए के वार्षिक अधिवेशन में भाग लेने के लिए श्रीलंका जाने का मौका मिला है।
श्री लंका जाने वाले आईएफडब्लूजे प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व कर रहे हेमंत तिवारी ने बताया कि अपने एक सप्ताह के प्रवास के दौरान भारत से जाने वाले पत्रकार सीता जी की अशोक वाटिका (सीता एलिया) व भागवान राम से जुड़े स्थानों के साथ कैंडी व अन्य स्थानों का भ्रमण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि वार्षिक अधिवेशन के दौरान आईएफडब्लूजे के प्रतिनिधिमंडल की ओर श्री लंका के राष्ट्रपति सहित वहां भारत के राजदूत व एसएलपीए के पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह आदि भेंट किया जाएगा। तिवारी ने बताया कि आईएफडब्लूजे प्रतिनिधि मंडल में यूपी के साथ कर्नाटक, तेलंगाना, जम्मू कशमीर व त्रिपुरा के साथी भी शामिल हैं।
हेमंत तिवारी ने बताया कि जाने माने पत्रकार कर्नाटक के बीवी मल्लिकार्जुनैय्या के आईएफडब्लूजे का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से लगातार दक्षिण एशियाई देशों के साथ सहयोग बढ़ा है। बीते छह सालों से आईएफडब्लूजे के साथी श्रीलंका जा रहे हैं। कन्फेडरेशन आफ एशियन जर्नलिस्ट यूनियन (सीएजेयू) में भी आईएफडब्लूजे शामिल है और इसकी कार्यकारिणी में पदाधिकारी है।