#Azamgarh News: लापरवाही मिलने पर मुंशी को जांच कर को निलंबित करने के निर्देश, थाना प्रभारी को चेतावनी#

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने शुक्रवार को निजामाबाद थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस आफिस, मालखाना, बैरक, मेस, शौचालय व हवालात को चेक किया। इस दौरान खामियां मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने ड्यूटी रजिस्टर को चेक किया जिसमें कार्यालय मुंशी द्वारा पूर्व में जारी आदेश के प्रारूप में ड्यूटी न लगाए जाने व कार्य में लापरवाही पाए जाने पर एक कार्यालय मुंशी को जांच कर निलंबित करने व एक कार्यालय मुंशी को कहीं और स्थानांतरित करने के आदेश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने प्रचलित नव निर्माण कार्य के संबंध आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। थाना कार्यालय में सभी अभिलेखों का अवलोकन किया। जनसुनवाई रजिस्टर को चेक किया गया, जिसमें थाना प्रभारी द्वारा प्रतिदिन का फीड बैक न लिए जाने पर नराजगी व्यक्त की और तथा प्रारंभिक जांच के लिए आदेश दिए।

जुम्मे की ड्यूटी को चेक किया गया जिसमें मौके पर न मिलने वाले थाना प्रभारी को चेतावनी व प्रारंभिक जांच के आदेश दिए। मालखाने का निरीक्षण कर मालखाना मुहर्रिर को माल निस्तारण के लिए निर्देशित दिए। थाना समाधान दिवस पर जनता की शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को मौके पर जाकर शिकायतों की तत्काल, निष्पक्ष व न्यायोचित जांच कर विधिक निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया।