शिकायत पर कोटेदार के खिलाफ गजेंद्र पट्टी भदौरा में जांच करने पहुंची टीम

अतरौलिया, आजमगढ़ । अतरौलिया क्षेत्र के गजेंद्र पट्टी भदौरा गांव में कोटेदार के खिलाफ शिकायत मिलने पर कोटे की दुकान को निलंबित कर दिया गया था । गुरुवार को पुनःएक जांच कमेटी नायब तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में गांव में जांच करने पहुंची।

ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। वही पहले लगे गंभीर आरोपों के आधार पर कोटेदार की दुकान का निलंबन कर कोटे की दुकान को दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया था। ग्रामीणों द्वारा बार-बार कोटेदार के खिलाफ शिकायत की जा रही थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए उप जिलाधिकारी बूढ़नपुर नवीन प्रसाद ने एक जांच कमेटी गठित कर गांव में भेजी। जांच टीम ने गांव पहुंचकर घर घर जाकर लोगों का बयान दर्ज कर उनका अंगूठा लगवाया। गांव के दलित बस्ती, यादव बस्ती, निषाद बस्ती समेत सभी बस्तियों में पहुंचकर जांच टीम ने लोगों से पूछ कर उनके बयान दर्ज करते हुए अंगूठा लगवाया। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि निलंबित कोटेदार द्वारा राशन सही तरीके से दिया जाता था, तो वहीं अधिकतर ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ राशन कटौती की बात कही। ग्रामीणों का आरोप है कि वर्तमान समय में जहां कोटे की दुकान निर्धारित की गई है, वहां राशन सही तरीके से वितरण किया जाता है। यूनिट के सापेक्ष लोगों को राशन भी दिया जाता है, तो वहीं कुछ ग्रामीणों ने यह बताया कि उन्हें अभी तक डबल राशन योजना के तहत फ्री का राशन नहीं दिया गया।

नायब तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार राशन सही तरीके से राशन वितरण नहीं कर रहे हैं। वर्तमान में जांच की जा रही है। शिकायत पर पुनः फिर जांच की जा रही है की स्थिति क्या है। जांच टीम में मुख्य रूप से सुरेंद्र प्रताप सप्लाई स्पेक्टर निजामाबाद, मिथिलेश कुमार सिंह सप्लाई इंस्पेक्टर लालगंज, एआरओ विकास कुमार सिंह, अनुप साही सप्लाई इंस्पेक्टर समेत अन्य लोग मौजूद रहे।