#Tiranga Yatra: ‘हमें देश के लिए जीने से कोई नहीं रोक सकता’ गुजरात में बोले अमित शाह#

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में ‘तिरंगा यात्रा’ (Tiranga Yatra) को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (Gujarat Chief Minister Bhupendra Patel) भी मौजूद रहे। विशाल तिरंगा रैली के दौरान देशभक्ति और राष्ट्रवाद का जोश देखने को मिला।
’90 साल के अविरत संघर्ष के बाद मिली आजादी’
अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) वर्ष को एक बहुत अच्छे भाव से देश की जनता के सामने रखा है। उन्होंने कहा कि हमें आजादी मिली, इसके पीछे लाखों करोड़ों लोगों ने 90 साल तक अविरत संघर्ष किया। उन्होंने अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया। कई लोग युद्ध के मैदान में हंसते-हंसते तोप के गोले के सामने खड़े होकर अपनी जान दे दी।

‘मैं फिर से आऊंगा और फांसी पर लटकूंगा’
शाह ने कहा कि भगत सिंह जैसे लोग इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाते हुए फांसी के मंच पर चढ़ गए। वहीं, 17 साल का खुदीराम बोस, जिसकी जिंदगी की अभी शुरुआत हुई थी, फांसी के मंच पर चढ़ गया और कहा कि मैं फिर से आऊंगा और आपके सामने फिर से लटकूंगा।

‘हमें जीने से कोई रोक नहीं सकता’
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आजादी के 75 साल हो गए हैं। हम देश के लिए मर नहीं सकते, क्योंकि देश पहले ही आजाद हो चुका है, लेकिन हमें देश के लिए जीने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के अंदर देशभक्ति का ज्वार खड़ा करने का काम किया है। शाह ने कहा,
पीएम मोदी ने ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में भाग लेने का किया आग्रह
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारत के लोगों से इस साल 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में भाग लेने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। उन्होंने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने का आग्रह किया।
”हर भारतीय का तिरंगे से है भावनात्मक जुड़ाव”
पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है। यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।”