#चेकिंग से बचने के लिए बाइक भगाई, हेड कांस्टेबल का हाथ और कूल्हा टूटा, आरोपी युवक गिरफ्तार#

कानपुर में नवाबगंज के ख्यौरा मैनावती मार्ग पर मंगलवार शाम चेकिंग से बचने के लिए युवक ने बाइक भगा दी। इसकी चपेट में आने से नवाबगंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके कूल्हे की हड्डी व हाथ टूट गया। वहीं कंधा उतर गया।
पुलिस ने उसे गंभीर हालात में रीजेंसी में भर्ती कराया है। उच्चाधिकारियों ने मंगलवार को शाम पांच बजे से आठ बजे तक ग्रांड चेकिंग के आदेश दिए थे। इसी क्रम में नवाबगंज थानाप्रभारी प्रमोद कुमार फोर्स के साथ ख्यौरा स्थित मैनावती मार्ग पर चेकिंग कर रहे थे।

शाम करीब छह बजे बिना हेलमेट लगाए युवक आते दिखा। हेड कांस्टेबल रमाकांत तिवारी ने उसे रोक लिया। इस बीच युवक ने बाइक दौड़ा दी। इससे हेड कांस्टेबल घिसटने के बाद सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस कर्मियों ने बाइक सवार युवक को दबोच लिया।
एसीपी ने लिया घायल का हालचाल
हेड कांस्टेबल मूलरूप से झांसी के मऊरानीपुर, तोड़ी फतेहपुर के रहने वाले हैं। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि युवक की पहचान जागेश्वर निवासी निखिल के रूप में हुई है, जो मजदूर है। उसकी बाइक सीज कर दी गई है। उधर, एसीपी कर्नलगंज ने अस्पताल पहुंचकर घायल का हालचाल जाना।