#Gorakhpur में दिल दहलाने वाली घटना: मां संग सो रही बच्ची की हत्या, सिर पर कुल्हाड़ी से हमला; करीबियों पर शक#

परमेश्वरपुर गांव के नवापार में मां के साथ रही बच्ची की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। सोमवार की सुबह बच्ची का शव गांव के बाहर चहारदीवारी के भीतर मिला।

कुल्हाड़ी से सिर पर पीछे हमला कर उसकी हत्या की गई थी। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची चिलुआताल थाना पुलिस ने साक्ष्य जुटाए। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने घटनास्थल का निरीक्षण कर परिवार से मामले की जानकारी ली।

पुलिस संबंध के विवाद में घटना होने और किसी करीबी के शामिल होने का संदेह जता रही है। पर्दाफाश के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं।

सिक्टौर गांव के मंगरू का मकान महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय पास था। थाना के लिए भूमि का अधिग्रहण होने के बाद परमेश्वरपुर गांव के नवापार टोला में भूमि खरीदकर मंगरू ने मकान बनवाया है। मंगरू की छह बेटियां व एक बेटा है।

बेटी मनीता की शादी उन्होंने गीडा के जैतपुर नगवा में रहने वाले दूधनाथ से की है। पति से विवाद होने के बाद मनीता अपनी तीन वर्षीय बेटी रोशनी के साथ मायके में रहती थी। शनिवार की रात में दरवाजे पर बेटी के साथ सोयी थी।

भोर में नींद खुली तो रोशनी बिस्तर पर नहीं थी। रविवार की सुबह मनीता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर चिलुआताल थाना पुलिस ने तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

खोजबीन में जुटे परिवार के लोगों ने संदेह के आधार पर सोमवार की सुबह गांव के बाहर स्थित चहारदीवारी के भीतर जाकर देखा तो रोशनी का शव पड़ा था, उसके सिर में पीछे की ओर चोट के गहरे निशान थे।

अपहृत बच्ची की हत्या की खबर मिलते ही एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, एसपी नार्थ मनोज अवस्थी मौके पर पहुंच गए। दो डाक्टरों की टीम ने बच्ची का पोस्टमार्टम किया, जिसमें मृत्यु की वजह सिर में चोट लगना बताया गया। एहतियातन विजायनल स्वैप प्रिजर्व किया गया है।