#नूंह में 8 अगस्त तक बढ़ाई गई इंटरनेट सेवा पर रोक, कर्फ्यू में मिली 3 घंटे की छूट; आज भी चल रहा प्रशासन का बुलडोजर#

हरियाणा के नूंह में बीते सोमवार यानी 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प को लेकर मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। वहीं, नूंह में आज एक होटल कम रेस्तरां को तोड़ा जा रहा है। जिला प्रशासन का कहना है कि यह अवैध रूप से बनाया गया था और हाल ही में हुई हिंसा के दौरान गुंडों ने यहां से पथराव किया था।

नूंह/गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। Haryana Nuh Violence Live Updates : हरियाणा के नूंह में बीते सोमवार यानी 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प को लेकर मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के नूंह जिले में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन 8 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है।
6 August 2023 – 11:17:19 AM
महापंचायत के बाद गरमाने लगा माहौल, गांव में बंद कराई जा रही दुकानें
गांव तिगरा में महापंचायत के बाद माहौल गरमाने लगा है। गांव में दुकानें बंद हो रही हैं। पुलिसकर्मी भी हेलमेट और लाठी के साथ पहुंच रहे हैं। पुलिस का संख्या बल धीरे-धीरे बढ़ रहा है। महापंचायत में आने वाले लोगों के गले से भगवा पट्टे उतरवाए जा रहे हैं।

पंचायत में मेवात हिंसा में मारे गए 6 लोगों के हत्यारों को ना पकड़ने पर आक्रोश व्यक्त किया गया। पुलिस को चेतावनी दी गई कि जल्द से जल्द हत्यारों को पकड़ा जाए। बीच-बीच में जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे हैं।

6 August 2023 – 11:05:29 AM
Haryana Violence Live: महापंचायत को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट
गुरुग्राम के सेक्टर-57 स्थित मस्जिद में आग लगाने व नायब इमाम की हत्या मामले में चार युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में गांव तिगरा में हिंदू समुदाय की महापंचायत आयोजित की जा रही है। इसे लेकर प्रशासन हाई अलर्ट है। पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। नूंह में विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा पर हमले के बाद नायब इमाम की हत्या कर दी गई थी। हिंदू समुदाय के लोगों का कहना है कि अराजक तत्वों ने हत्या की होगी। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनका मामले से कोई लेना-देना नहीं।

6 August 2023 – 11:02:34 AM
Haryana Violence Live: पिछले 2-3 दिनों से गुरुग्राम में शांति- एसीपी
एसीपी विकास कौशिक ने कहा, “पिछले 2-3 दिनों से गुरुग्राम में शांति है। किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। हमें लगता है कि आज की पंचायत शांतिपूर्वक संपन्न होगी। हमने सभी पक्षों से बातचीत की है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि पंचायत शांतिपूर्वक होगी…पंचायत सुबह 9 बजे शुरू होगी। पंचायत में 500-1000 लोगों के आने की उम्मीद है।”

6 August 2023 – 10:44:48 AM
Haryana Nuh Violence: CPI का प्रतिनिधिमंडल आज हिंसा प्रभावित इलाकों का करेगा दौरा
सीपीआई का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज 6 अगस्त को हरियाणा के गुरुग्राम और नूंह में हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा।
6 August 2023 – 10:03:05 AM
Nuh Live Updates: नूंह में कर्फ्यू में रहेगी ढील
नूंह में आज भी सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी। इसे लेकर दोपहर दो बजे अधिकारियों की एक बैठक भी होगी। इस दौरान स्थिति का आकलन कर शाम पांच बजे तक छूट दी जा सकती है।

इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है। सुबह सात बजे पुन्हांना, फिरोजपुर झिरका तावडू की सब्जी मंडी खोली गई। लोगों ने खरीदारी भी की। दोपहर 12 बजे उपायुक्त पुलिस अधिकारियों के साथ जिला के मौजिज लोगों के साथ करेंगे बैठक, लोगों को आगे कर शांति बनाए रखने तथा सुरक्षा देने का संदेश दिया जाएगा।

6 August 2023 – 9:58:55 AM
Haryana Violence Live: गुरुग्राम में महापंचायत को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
गुरुग्राम के सेक्टर 57 स्थित मस्जिद जलाने और नायब इमाम की हत्या के मामले में चार युवकों की गिरफ्तारी के विरोध में तिगरा गांव में महापंचायत को लेकर पुलिस पूरी तरह सतर्क है। गांव के मोड़ पर ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। अभी थोड़ी देर में ही महापंचायत शुरू होगी। हर आने जाने वाले की यहां पर वीडियोग्राफी हो रही है। गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है।

6 August 2023 – 9:46:50 AM
Nuh Violence Live: नूंह में आज भी चल रहा प्रशासन का बुलडोजर
नूंह ने प्रशासन की कार्रवाई आज रविवार को भी जारी है। तीन मंजिला सहारा होटल गिराया जा रहा है। अवैध निर्माण बता प्रशासन के अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं। बता दें कि इसी होटल की छत से धार्मिक यात्रा में शामिल हुए हिंदू संगठनों के लोगों पर पत्थरबाजी और फायरिंग की गई थी।