#सीएम योगी ने कहा: ज्ञानवापी में क्यों हैं ज्योतिर्लिंग और देव प्रतिमाएं, दीवारें चीखकर क्या बता रही हैं#

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ज्ञानवापी को यदि मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा, उसे ज्ञानवापी ही बोलना चाहिए। योगी ने कहा कि यदि वह मस्जिद है तो वहां त्रिशूल कैसे बने हैं, ज्योतिर्लिंग और देव प्रतिमा क्यों हैं, उसकी दीवारें चिल्ला चिल्ला कर क्या कह रही हैं। मुख्यमंत्री ने एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में पहली बार ज्ञानवापी मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हुए कहा कि यह मुस्लिम समाज की ऐतिहासिक गलती है। समाज को अब इसके समाधान की पहल करनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्ञानवापी में भौतिक साक्ष्य हैं, शास्त्रीय और पुरातत्व प्रमाण भी हैं तो इस पर न्यायालय से निर्णय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा सकता है लेकिन साक्ष्य को तोड़ मरोड़ नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान ने जिसे दृष्टि दी है वह देखे कि मस्जिद के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है, हमने तो नहीं रखा है। जो जन्म से दृष्टिबाधित होता है उसे दिशा दिखाई जा सकती है लेकिन जो ढोंग कर रहा है उसे कोई रास्ता नहीं दिखा सकता। उन्होंने कहा कि लोग प्रमाण को भी नकार रहे हैं।

पुरानी गलतियों की पुनरावृत्ति न हो

मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समाज से विकास पर चर्चा की अपील की है। उन्होंने पाकिस्तान की दुर्गति का उदाहरण देते हुए कहा कि दूसरों के लिए कांटे बोने वाले व्यक्ति का शरीर भी उन्हीं कांटों से छलनी होता है। उन्होंने कहा कि पुरानी गलतियों की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। मुस्लिम समाज की तरफ से इस ऐतिहासिक गलती के समाधान का प्रस्ताव आना चाहिए। सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से कोई पहल नहीं हुई है, लेकिन यदि मुस्लिम पहल करेंगे तो सरकार विचार करेगी।

चोला बदलने से कर्मों से मुक्ति नहीं मिल जाएगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया नहीं बल्कि आई डॉट, एन डॉट, डी डॉट, डॉट डॉट डॉट डॉट ग्रुप है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को चोला बदलने से उनके पिछले कर्मों से मुक्ति नहीं मिलेगी। देश की जनता तो यूपीए, कांग्रेस, सपा, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के करामातों को देख रही है। इन लोगों ने क्या गदर मचा रखी है। उन्होंने कहा कि यह लोग चोला बदलकर देश को भ्रमित करना चाहते हैं लेकिन देश की जनता लोकतांत्रिक दृष्टि से बहुत परिपक्व है। उन्होंने सवाल किया कि इंडिया का कैप्टन कौन हैं? योगी ने कहा कि नरेंद्र मोदी एनडीए के कैप्टन हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में 2024 में एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

मणिपुर घटना अस्थिरता पैदा करने की साजिश

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता जानना चाहती है कि आखिर मणिपुर की घटना का वीडियो संसद के मानसून सत्र के पहले दिन ही क्यों जारी किया गया? उन्होंने कहा कि भारत को बदनाम करने और अस्थिरता पैदा करने की साजिश है। जो लोग अपने यहां लोकतंत्रवादियों को कुचलते हैं वह भारत में लोकतांत्रिक व्यवस्था को बदनाम करना चाहते हैं।
वन नेशन वन लॉ लागू होना चाहिए

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूसीसी में दुष्प्रचार ज्यादा है। देश में वन नेशन वन लॉ लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि दुनिया में अल्पसंख्यक समुदाय स्वयं को बहुसंख्यक समाज के साथ जोड़ने की मांग करता हैं। लेकिन भारत में अल्पसंख्यक के नाम पर विशेष अधिकार की मांग करते हैं।