#कानपुर में करंट की चपेट में आए टेंट हाउस संचालक की मौत, केस्को अधिकारी की लापरवाही पर हंगामा#

केस्को की लापरवाही की वजह से शनिवार को टेंट हाउस संचालक की जान चली गई। एबीसी लाइन डालने के दौरान कर्मचारियों ने खंबे से जुड़ी पुरानी केबल लोगों के घर के पास छोड़ दी थी, जिससे करंट टेंट हाउस संचालक के मकान पर लगे लोहे के एंगल में करंट उतर गया।
संचालक गीले कपड़े फैलाने पहुंचा और चपेट में आ गया। स्वजन के हंगामा करने पर एसीएम प्रथम एसीपी बाबूपुरवा, अधिकारी पहुंचे। अधिकारी ने उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। साकेत नगर डब्ल्यू वन ब्लाक निवासी 45 वर्षीय पंकज मिश्रा टेंट हाउस संचालक थे।

उनकी पत्नी नीलू मिश्रा ने बताया केस्को मुहल्ले में पुरानी केबिल हटा एबीसी लाइन डाल रहा है और पुरानी बिना खंभे से लाइन काटे वहीं छोड़ दे रहा है। लाइन चालू रहने से करंट का खतरा मुहल्ले के सभी परिवारों का रहता था। बच्चों को भी घर से बाहर नहीं निकालते थे।

इसकी शिकायत पराग डेयरी सबस्टेशन में कई बार की जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों ने अनसुना कर दिया था। शनिवार को पति गीले कपड़ों को तार में कपड़े फैलाने पहुंचे तभी वह करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। आवाज सुनकर स्वजन पहुंचे।

केस्को की केबिल मुख्य गेट के बगल में दीवार के ऊपर लगे लोहे के एंगल से छू रही थी।एंगल से कपड़े सूखाने के लिए तार बांधी हुई थी,जिससे पति करंट की चपेट में आए। एसीपी संतोष सिंह ने बताया कि केस्को अधिकारियों ने मुआवजा देने का आश्वासन दिया है।