#पलवल में स्वास्थ्य विभाग की टीम की छापेमारी: क्लीनिक पर छापेमारी कर झोलाछाप को पकड़ा, दवाइयां बरामद#

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव अल्लिका में क्लीनिक पर छापेमारी कर झोलाछाप को पकड़ा है। क्लीनिक से दवाइयां भी बरामद की गई हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। गदपुरी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।
गदपुरी थाना प्रभारी राजवीर सिंह के अनुसार मामले में सीएससी दुधौला की एसएमओ डा संतोष ने शिकायत दर्ज करवाई है उन्हें सीएम विंडो के माध्यम से शिकायत मिली थी कि गांव अल्लिका में एक व्यक्ति बिना डिग्री के मरीजों का उपचार करता है। इस शिकायत के आधार पर उन्हें 25 जुलाई को अपनी टीम के साथ गांव अल्लिका में छापेमारी की। उन्हें बताए गए स्थान पर क्लीनिक खुला मिला।

क्लीनिक पर उन्हें वेद प्रकाश नाम का व्यक्ति मिला। जब उन्होंने वेद प्रकाश से क्लीनिक संचालक का नाम पूछा तो उसने बताया कि क्लीनिक डॉ विशाल चलाते हैं और सप्ताह में एक दिन मरीजों को देखने आते हैं। उन्होंने क्लीनिक के ओपीडी का रिकॉर्ड मांगा , जिसपर वेद प्रकाश ने कहा कि ऐसा कुछ रिकॉर्ड नहीं है।

टीम को डॉ विशाल की रजिस्ट्रेशन की कॉपी क्लीनिक पर मिली। टीम द्वारा विशाल के फोन नंबर पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वह आपातकालीन स्थिति में ही क्लीनिक पर आते हैं। उनकी अनुपस्थिति में वेद प्रकाश मरीजों को देखते हैं।

टीम ने वेद प्रकाश से मरीजों के इलाज की डिग्री दिखाने को कहा तो वह कोई प्रमाण पत्र नहीं दिखा सका। जांच के दौरान मौके से 20 प्रकार की दवाइयां बर्बाद हुई। बरामद हुई दवाइयों को खरीदने और बेचने का रिकॉर्ड भी मौके से नहीं मिला। इसके बाद टीम ने दवाइयों को सील कर दिया एयर आरोपित वेदप्रकाश को पुलिस के हवाले कर दिया।