#सावन का दूसरा सोमवार: भोलेनाथ के जयकारों से गूंजे शहर के मंदिर, भक्तों ने किया जलाभिषेक#

सावन के दूसरे सोमवार को बाबा भोलेनाथ के भक्तों का प्रेम और श्रद्धा अपने चरम पर दिखी। देर रात से ही बाबा भोलेनाथ के दर्शनों के लिए भक्त मंदिरों में लाइन में लगने लगे। शहर के परमट स्थित आनंदेश्वर मंदिर, नवाबगंज के जागेश्वर मंदिर, जाजमऊ के सिद्धनाथ मंदिर, पीरोड के वनखंडेश्वर मंदिर, नयागंज स्थित नागेश्वर मंदिर समेत अन्य मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ बाबा का पूजन, दर्शन और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए उमड़ी।
मंदिर प्रांगण बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठे। परमट मंदिर में रात दो बजे मंगला आरती के बाद भक्तों ने बाबा आनंदेश्वर के दर्शन, पूजन व जलाभिषेक कर अपने परिवार की सुख, शांति व समृद्धि के लिए प्रार्थना की। यहां पर पट खुलते ही भक्तों की भीड़ बाबा के दर्शनाें के लिए उमड़ पड़ी। वहीं नवाबगंज स्थित जागेश्वर मंदिर में मंगला आरती के बाद मंदिर के पट रात तीन बजे से भक्तों के दर्शनों के लिए खोले गए। रविवार की रात को बाबा जागेश्वर का अभिषेक किया गया।
वहीं, पीरोड के वनखंडेश्वर मंदिर में दूसरे सोमवार के लिए विशेष तैयारियां मंदिर समिति की ओर से की गईं। यहां पर भी मंगला आरती के बाद मंदिर के पट रात तीन बजे से भक्तों के लिए खोले गए, जबकि जाजमऊ स्थित सिद्धनाथ मंदिर में भी बाबा के दर्शनों के लिए भक्त रात एक बजे से ही मंदिर प्रांगण में पहुंचे। रात दो बजे मंगला आरती के बाद बाबा के दर्शनाें के लिए पट खोले गए। इसी प्रकार से शहर के अन्य मंदिरों में भी भक्तों ने बाबा भाेलेनाथ को जलाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया।