एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मेडल जीत मुस्कुराए खिलाड़ी

– ऐसे आयोजनों से उभरती है खिलाड़ियों की मेधा : सहजानंद राय
– प्रतियोगिता के दौरान गुलजार रहा सुखदेव पहलवान स्टेडियम

आजमगढ़ । सुखदेव पहलवान स्टेडियम में सोमवार को धावकों के चेहरे पर मुस्कुराहट नजर आई। अवसर था कोरोना के कारण बाधित एथेलेटिक्स प्रतियोगिता का दो साल बाद आयोजन के बाद भव्य समापन। अतिथियों ने विजयी धावकों को मेडल पहनाकर बेहतर बेहतर भविष्य के लिए बधाई दी। जिला एथलेटिक्स संघ ने भरोसा दिया कि गत वर्षों की तरह यह आयोजन आने वाले वर्षों में भी अनवरत जारी रहेगा। आजमगढ़ में खिलाड़ियों की पौधशाला कभी सूखने नहीं दी जाएगी।
सोमवार को फाइलन प्रतियोगिता शुरू हुई तो धावकों ने चीते जैसी स्फू‌र्ति दिखाई। एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अंडर-14 में 100 मीटर की दौड़ में राहुल कन्नौजिया, 600 मीटर की दौड़ में महेश यादव, हाई जम्प में मुंजीर नफीस विजेता बने। अंडर-16 में 100 व 200 मीटर दौड़ में गौरव यादव 1000 मीटर दौड़ में कुलदीप यादव, हैमर थ्रो में मो. अहमर ने बाजी मारी। अंडर-18 में 100 मीटर दौड़ में अवधेश गोस्वामी, 200 मीटर दौड़ में राजन यादव, अंडर-20 में 1500 मीटर दौड़ में दीपक पासवान, 5000 मीटर में अमित यादव विजेता रहे।

मुख्य अतिथ सहजानंद राय ने कहाकि जनपद के खिलाड़ियों को निखारने के लिए सरकार से सुविधाएं दिलाएंगे। उन्होंने जिला एथेलेटिक्स संघ और संगठन के सचिव एसके सत्येन की तारीफी की। कहाकि इस तरह के आयोजनों के खिलाड़ियों की मेधा निखरती है। इससे पूर्व पहले दिन प्रतियोगिता की शुरुआत वेदांता हास्पिटल के डायरेक्टर विशाल जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर की थी।

प्रतियोगिता में 400, 200, 100 और 1500 मीटर बालक वर्ग एवं बालिका वर्ग में 100, 200, 600, 1500 मीटर की प्रतियोगिता में कुल 125 खिलाड़ियां ने प्रतिभाग किया था। संघ के सचिव ने कहाकि खेल से सर्वांगीण विकास होता है। जल्द ही प्रदेश स्तर प्रतियोगिता होगी। अतिथियों में अनिल तिवारी, डा. भक्तवत्सल, क्षेत्रीय अधिकारी एके पांडेय, सचिव विनोद सिंह आदि मौजूद रहे।