#महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में पिचाशमोचन कुंड पर पूर्व मंत्री व प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय राय जी की उपस्थिति में बालासोर#

ओडिशा के बालासोर में भयावह रेल हादसे की ख़बर ने पूरे देश को अपार शोक में डुबो दिया है। रेलवे के बीस वर्षों के इतिहास में यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है । इस भयावह रेल हादसे में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर 233 लोगों के मृत होने की खबर है , जबकि यह आंकड़ा 400 से 500 तक जाने का अनुमान है । यह त्रासद खबर किसी की भी विचलित कर सकती है । तीन ट्रेनें एक साथ टकराईं, यह गंभीर जांच का विषय है । भारतीय रेलवे में कर्मचारियों की कमी भी इसकी एक बड़ी वजह है । वैसे कहीं यह दुर्घटना कोई गहरी साज़िश तो नहीं, यह निष्पक्ष जांच से ही संभव होगा । रेलवे से इतर सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की कमेटी इसकी गंभीरता से जांच करे ताकि देश को सच्चाई का पता लग सके ।

पूर्व मंत्री प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष श्री अजय राय ने कहा की इस त्रासद रेल हादसे की खबर से मन बेहद विचलित और शोक मग्न है । आखिर इतना बड़ा रेल हादसा हुआ कैसे, यह रेलवे की कार्यप्रणाली पर गहरे सवालियानिशान खड़े करता है । फिलहाल आलोचना का समय नहीं है । हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वह मृतकों के परिजनों को इस अपार शोक को सहन करने की शक्ति दें तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें । इस भीषण दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए रेलमंत्री को तत्काल अपने पद से ईस्तीफा दे देना चाहिए ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने किया

कार्यक्रम का आयोजन पार्षद प्रत्याशी रहे आनन्द पाण्डेय जी ने किया

— वाराणसी कांग्रेस परिवार की तरफ से ओडिशा के बालासोर में हुई इस बेहद त्रासद पूर्ण रेल हादसे में मृतकों को अश्रुपूरित नेत्रों से श्रद्धांजलि । ईश्वर मृतकों के परिजनों को अपनों के खोने के इस अपार शोक से उबरने की आत्मिक शक्ति प्रदान करें तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें ।

उक्त कार्यक्रम में सर्वश्री :- प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष ,पूर्व मंत्री मा0 अजय राय जी,जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल,महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे,प्रजानाथ शर्मा,फ़साहत हुसैन बाबू,मनीष मोरोलिया,डॉ ओमप्रकाश राय, हाजी इस्लाम,राजेन्द्र श्रीवास्तव, पीसीसी सदस्य सफक रिजवी,प्रिंस राय खगोलन,ओमप्रकाश ओझा,पूनम विश्वकर्मा, शशिकला भारती,देवेन्द्र सिंह,आशिष गुप्ता छांगुर,ऋषभ पाण्डेय,प्रमोद वर्मा,पीयूष श्रीवास्तव,वैभव त्रिपाठी,संदीप पाल, कुँवर बबलू बिन्द, जितेन्द्र मिश्रा, विनय जायसवाल, श्रवण गुप्ता,बृजेश श्रीवास्तव,आशिष पटेल,रामाश्रय पटेल,बाबू अंसारी,किशन यादव,गोपाल जी चौबे,इम्तियाज,रामजी गुप्ता,मनोज गौड़,डिम्पल सिंह,सतीश चंद्र जायसवाल,समीम हैदर,विकास पाण्डेय,मानु सेठ,समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे