#आसमान से बरसी आग, पारा 42 पार#

गाजीपर। तेज धूप एवं लू के थपेड़े आम लोगों को बेहाल किए हुए हैंं। आग बरसाती किरणें और लू चलने से दिनभर बाजार की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शनिवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार कर रहा। तेज धूप में बेवजह लोग घरों से निकलने में काफी परहेज कर रहे हैं। ऐसे में बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से निकल रही हैं। वहीं दूसरी ओर गर्मी से राहत पाने के लिए लोग गंगा घाट, तालाब, पोखरों का रुख कर रहे हैं। वहीं शीतल पेय पदार्थ, जूस, लस्सी, पना आदि की मांग बढ़ गई है।
दिन में बाहर जरूरतमंद लोग चेहरे को पूरी तरह से ढंक कर बाहर निकल रहे हैं। कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कॉलेज कृषि एवं मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश की संभावना नहीं है।

वहीं अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेंटीग्रेड एवं न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। वही उत्तर-पश्चमी पूर्वी हवा औसत 14 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है। गहमर संवाददाता के अनुसार सुबह नौ बजते ही लोग घरों में कैद हो जा रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी बच्चे, महिलाओं एवं बुजुर्गों को हो रही है।
सुबह 9 बजे के बाद घरों में कैद हो जाने के कारण शाम छह बजे के बाद ही लोग घर से निकल रहे हैं। जिससे बाजार में रौनक कुछ देखने लायक हो रही है। बाजार में दुकानदारों को भी दिनभर दुकान पर बैठकर ग्राहकों का इंतजार करना मजबूरी हो गया है। तेज धूप एवं गर्मी से व्यापारियों के व्यवसाय पर भी भारी असर दिख रहा है।