#सवाई माधोपुर में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, मां ने बताया- दो दिन से घर नहीं आया था मृतक#

सवाई माधोपुर जिले के कुस्तला कस्बा स्थित खेत में पेड़ से एक युवक का शव लटका मिला है। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। परिजन हत्या का शक जता रहे हैं, तो पुलिस प्रथम दृष्टया आत्महत्या की बात कह रही है। पोस्टमार्टम के लिए शव को सवाई माधोपुर के अस्पताल भिजवाया गया है।
यह है पूरा मामला
सवाई माधोपुर के कुस्तला इलाके में एक युवक का शव शनिवार सुबह नीम के पेड़ से फंदे पर लटका मिला। सूचना मिलने के बाद रवांजना डूंगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। वहीं ग्रामीण डिप्टी अनिल डोरिया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। मृतक युवक की शिनाख्त हुकम चंद सैनी के रूप में हुई है। मृतक 23 साल का था। मृतक गन्ने का रस निकलने की चरखी मशीन पर काम करता था। पुलिस ने शव को कब्जे में कर सवाई माधोपुर जिला अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

तीन लोग काम होने की बात कहकर लेकर गए
मृतक युवक अपने परिवार में सबसे छोटा था। उसके तीन भाई और पांच बहनें हैं। जबकि कुछ साल पहले पिता का देहांत हो चुका है। मृतक हुकुम चंद सैनी की मां छोटा देवी के मुताबिक दो दिन से उनका बेटा गायब था। उसे 3 लोग काम होने की बात कहकर लेकर गए थे। शुक्रवार रात पुलिस नाकाबंदी के दौरान रवांजना डूंगर थाना अधिकारी ने उसे डांट फटकार कर भगा दिया था। उसके बाद से युवक हुकम का कोई पता नहीं लगा।

मां खेत गई तो नीम के पेड़ पर लटकी देखी बेटे की लाश
शनिवार सुबह मां छोटा देवी खेत में गई, तो एक मकान के पास नीम के पेड़ पर बेटे का शव लटका दिखा, जिसकी सूचना उसने परिजनों को दी और परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस इस घटना को आत्महत्या बता रही है। जबकि, मृतक के परिजनों के मुताबिक उन्हें मर्डर की आशंका है। पुलिस का कहना है कि युवक की 5 साल पहले शादी हुई थी। उसका अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है। वह शराब पीकर उत्पात मचाने का आदी था। युवक शराब के नशे में किसी दुकानदार से सामान लेकर पैसा नहीं दे रहा था और विवाद कर रहा था। इसके बाद उसका शव पेड़ से लटका हुआ मिला।

तीन युवकों से भी पुलिस ने की पूछताछ
सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों से भी पड़ताल की है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है और पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि युवक की हत्या की गई है या युवक ने आत्महत्या की है ।