रविवार दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ दो घंटे हुई मूसलाधार बारिश से विकासनगर पछवादून क्षेत्र मे धान की फसलों को हुआ भारी नुकसान हुआ है।

विकासनगर
कल रविवार को मूसलाधार बारिश ओलावृष्टि से पछवा दून विकास नगर क्षेत्र के काश्तकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा ,जो धान खेतों में काटकर रखा गया था, उसका दाना काला काला पड़ने और कुटाई के दौरान चावल अधिक मात्रा में टूटने के आसार हैं। खेतों में खड़ी फसल से भी धान दाने छिटक गए हैं। एसडीएम ने लेखपालों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आकलन कराने के निर्देश दिए हैं।
इन दिनों पछुवादून में धान कटाई का कार्य तेजी से चल रहा है। ऐसे में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से कटाई बंद हो गई है। जल भराव होने खेतों में कटी धान पूरी तरह बर्बाद हो गई है। जबकि तेज हवाओं ने खेतों में खड़ी फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। आफत बनकर आई बारिश ने किसानों के चेहरे की खुशी छीन ली है। मंडियों में रखी गई धान की फसल को भी नुकसान होने का खतरा बना हुआ है। रुक रुक कर देर रात होती रही बारिश से फसलों के जलमग्न होने का खतरा पैदा हो गया है। जबकि कुछ दिनों पहले जिन फसलों की बुआई की गई थी उन्हें भी नुकसान होने की आशंका बनी हुई है। विकासनगर ब्लॉक के कृषि प्रभारी एमपीएस चौहान ने बताया कि ब्लॉक के लगभग प्रत्येक गांव में धान की फसल को नुकसान होने का अनुमान है।