#5 मई को शादी से पहले युवती के घर से तीन लाख नकद समेत नौ लाख के गहनों की चोरी, कोरापुट DM और SP से मदद की गुहार#

हां बाबू जी, मेरे घर में चोरी हो गई। चोर नकदी समेत सोने के गहने ले गए। थाने में रिपोर्ट करने के बाद भी अब तक पुलिस चोर को पकड़ नहीं सकी है। ऐसे में मेरी शादी कैसे होगी ? यह सवाल कोरापुट जिला के जैपुर शहर के गंगानगर में रहने वाली सरस्वती सिंह नामक युवती ने जिलाधीश अब्दल एम. अख्तर और पुलिस अधीक्षक अभिनव सोनकर से कर उन्हें स्तब्ध कर दिया।
घटना सोमवार की है। कोरापुट जिला के जैपुर स्थित उपजिलाधीश कार्यालय में जन सुनवाई चल रही थी। इस सुनवाई के दौरान जब सरस्वती सिंह की बारी आई तो उसने अपना सवाल कर जिलाधीश और पुलिस अधीक्षक को स्तब्ध कर दिया। उसने बताया कि पिता महेंद्र सिंह की मृत्यु के बाद वह अपनी विधवा मां करुणा सिंह के साथ रहती है और ट्यूशन कर पेट पालती है।
घर से नौ लाख के गहने और नकद तीन लाख की चोरी
ट्यूशन की कमाई और मां ने यहां-वहां से उसकी शादी के लिए तीन लाख रुपए जमा किए थे। बीते 16 अप्रैल की प्रात: जब उसकी मां फूल तोड़ने घर से बाहर गई थी तभी एक नकाबपोश चोर उसके घर से नकद तीन लाख रुपए और नौ लाख के सोने चांदी के गहने चोरी कर ले गया। इस बारे में पुलिस थाना में भी रिपोर्ट दर्ज कराया गया है, लेकिन पुलिस चोर का पता नहीं लगा सकी है।

5 मई को होनी है शादी
सरस्वती ने आगे बताया कि शादी के लिए सगाई हो चुकी है और शादी की तारीख 5 मई तय की गई है। चोरी की इस घटना के बाद शादी की तारीख आगे बढ़ाने की कोशिश की गई, लेकिन वरपक्ष अपनी किसी मजबूरी की वजह से शादी की तारीख आगे बढ़ाना नहीं चाहता। ऐसे में अब उसकी शादी होगी तो कैसे होगी?

सरस्वती के इस सवाल के बाद जिलाधीश और पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि चोर को पकड़ने के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है और चोर की तलाश की जा रही है।