#व्यवसायी का अपहरण करने आए चार बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, दस लाख की फिरौती लेने वाले थे आरोपी#

मारगोमुंडा बाजार में शनिवार को सुबह करीब दस बजे इलेट्रॉनिक्स सामग्री विक्रेता आनंदी मंडल का अपहरण करने आए चार अपराधियों को पुलिस और जनता ने मिलकर दबोच लिया। इनके पास से पुलिस ने एक कट्टा और चार मोबाइल बरामद किए हैं। तीन बदमाश बिना नंबर की सफेद स्कॉर्पियो से भाग निकले।
जानकारी के अनुसार, देवघर के कुंडा थाना क्षेत्र के किसनीडीह गांव का नीरज गिरी, नीरज कुमार मंडल, नगर थाना क्षेत्र के सत्संग नगर कोरियासा का राहुल कुमार मंडल व गोड्डा के पोड़ैयाहाट का सचिन कुमार मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जो भाग गए, उनमें एक रांची का रहनेवाला है।

मधुपुर एसडीपीओ विनोद रवानी ने बताया कि मारगोमुंडा थाना प्रभारी को सूचना मिली कि कुछ अपराधी बिना नंबर की स्कॉर्पियो से घूम रहे हैं। उसके बाद पुलिस सक्रिय हुई, चार बदमाशों को जनता के सहयोग से पकड़ लिया। इन्होंने, पूछताछ में बताया कि मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के खिजुरियाटांड़ गांव के आनंदी मंडल का अपहरण करने आए थे।

दस लाख की फिरौती लेने वाले थे आरोपी
अपहरण कर उसके घरवालों से दस लाख की फिरौती लेना था। आनंदी के गांव के रंजीत कुमार मंडल के कहने पर यह षड्यंत्र रचा था। उसने कहा था कि आनंदी को उठाने पर अच्छी रकम मिलेगी। स्थानीय लोगों ने बताया कि संदिग्ध अपराधियों को देख पुलिस को सूचना दी। उनसे पूछताछ कर रहे थे, तभी एक अपराधी ने कट्टा निकाल लिया।
इस बीच पुलिस आ गई, पुलिस और जनता ने मिलकर इनको धर दबोचा। आनंदी की मारगोमुंडा बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की दुकान है। जहां बदमाश पकड़े गए हैं, वहां से थाने की दूरी 500 मीटर है। मारगोमुंडा थाना प्रभारी पांडू समद, एएसआइ राजू उरांव आरोपितों से पूछताछ कर रहे हैं।

रंजीत कुमार मंडल और अन्य आरोपितों की तलाश हो रही है। पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ कर उनके बारे में पता कर रही है। स्कॉर्पियो बिना नंबर की थी, इसका मालिक कौन है, पता लगाया जा रहा है।